मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

जुलाई 11, 2010

शहीद पुलिस अधीक्षक स्व.विनोद कुमार चौबे सहित 29 जवानों को उनके शहादत दिवस पर श्रध्दांजलि

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में     शहीद पुलिस अधीक्षक स्व. श्री विनोद कुमार चौबे सहित 29 जवानों को उनके शहादत दिवस के मौके पर 12 जुलाई को श्रध्दांजलि दी जाएगी। मानपुर के कोरकोट्टी गांव में नक्सलियों से बहादुरी से लड़ते हुए     शहीद  हुए पुलिस अधीक्षक व पुलिस जवानों की याद में 12 जुलाई को सुबह 8 बजे स्मृति रैली निकाली जाएगी। यह रैली म्युनिस्पल स्कूल ग्राऊंड से प्रारंभ होकर नगर का भ्रमण करते हुए ठाकुर प्यारेलाल उच्चतर माध्यमिक शाला प्रांगण पहुंचेगी। यहां पूर्वान्ह 11 बजे श्रध्दांजलि सभा का आयोजन कर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। 12 जुलाई को ही संध्या 6.30 बजे से शहीदों की याद में संगीतांजलि का कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में देश भक्ति से परिपूर्ण गीतों की प्रस्तुति होगी। शहीदों को श्रध्दांजलि अर्पित करने का यह कार्यक्रम   राजनांदगांव शहर की जनता की ओर से आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में नगर की समस्शैक्षणिक संस्थाओं, स्वयंसेवी, समाजसेवी संस्थाओं व नागरिकों से बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की गई है।                                                "खबरों की दुनियाँ" सभी शहीदों को नमन करता है ।

5 टिप्‍पणियां:

  1. शही्दों को विनम्र श्रद्धांजलि

    उत्तर देंहटाएं
  2. शहीदों को हमारा भी कोटि- कोटि नमन ।

    परिजनों एवम मित्रों सहित
    -आशुतोष मिश्र

    उत्तर देंहटाएं
  3. sarsari taur par bahut kuchh dekh dala. sundar prayas. saja-savraa blog. khushi hui. har rapat mey sulajha hua chintan dikha.

    उत्तर देंहटाएं
  4. mujh jaise akinchan ki shraddhanjali chaube sahab, sanjay yadav aur un sabhi javano ko jihone apne farj ki khatir apni jaan ladaa di......

    उत्तर देंहटाएं
  5. समय अगर साथ न दे तो आपका मौन हो जाना और चूक जाना स्वाभाविक है. मैं पिछले २ महीनों से चौबे जी और मदनवाडा पर केन्द्रित एक फिल्म बनाने की कोशिश में भिड़ा था, लेकिन ये संभव नहीं हो पाया, मैं अपनी फिल्म के माध्यम से श्रद्धांजलि देना चाहता था, खैर..मेरे ब्लॉग पर ऐसा ही एक गीत पेश किया हूँ . गौर फरमाइयेगा.

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...