मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

सितंबर 29, 2010

जवानों का अपहरण _____ पुलिस कहती है …

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा है कि बीजापुर जिले से अपहृत सभी चार जवान सुरक्षित हैं तथा उम्मीद है कि वे जल्द ही रिहा कर दिए जाएंगे।
राज्य के सूचना ब्यूरो के पुलिस उप महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि नक्सलियों के कब्जे में सभी चारों पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं और उम्मीद है कि वे जल्दी ही रिहा कर दिए जाएंगे।
सिन्हा ने कहा कि पुलिसकर्मियों के अपहरण के बाद राज्य में पुलिस ने उनकी खोज में लगातार कार्रवाई की है। नक्सलियों द्वारा उनका अपहरण करने और मांगों के संबंध में पर्ची मिलने के बाद पर्ची के बारे में पूरी जांच कराई गई। पुलिस प्रशासन अपहृत जवानों को छुड़वाने के लिए सभी ओर से लगातार प्रयास कर रहा है। पुलिस को अपने सूत्रों से जानकारी मिली है कि सभी जवान सुरक्षित हैं।
जवानों को रिहा कर दिया गया है क्या ?  यह पूछे जाने पर श्री सिन्हा ने बताया कि अभी तक पुलिस के पास ऐसी जानकारी नहीं आई है। इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। नक्सलियों द्वारा की गई मांगों को मानने के संबंध में उन्होंने कहा कि नक्सलियों की मांग सामान्य है तथा उनके द्वारा किसी एक मुद्दे पर मांग नहीं की गई है। राज्य सरकार उनकी मांगों पर विचार कर रही है।
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार स्थानीय मीडियाकर्मियों और समाजिक कार्यकर्ताओं के माध्यम से नक्सलियों से हो रही बातचीत सकारात्मक रही तथा पुलिस को उम्मीद है कि अपहृत जवान जल्द रिहा हो जाएंगे।

2 टिप्‍पणियां:

  1. पहले तो मैं आपका तहे दिल से शुक्रियादा करना चाहती हूँ आपकी टिपण्णी और उत्साह वर्धन के लिए!
    उम्मीद है की सभी जवानों को सुरक्षित रूप से रिहा कर दिया जायेगा! बहुत सुन्दरता से आपने प्रस्तुत किया है और अच्छी जानकारी भी मिली!

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...