मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

अक्तूबर 06, 2010

मेरी नजर में आर एस एस और सिमी एक है - राहुल


कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ की तुलना प्रतिबंधित संगठन सिमी से की है। राहुल ने कहा कि दोनों संगठन कट्टरता को बढ़ावा देते हैं। मालूम हो कि राहुल मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और राज्य के युवाओं को जोड़ने में लगे हैं। राहुल के इस बयान के बाद उनका मध्य प्रदेश दौरा विवादों में घिर गया है।
भोपाल में  युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने हिंदू दक्षिणपंथी धड़े आरएसएस और प्रतिबंधित संगठन सिमी के बारे में कहा है दोनों में कोई अंतर नहीं है। मेरे लिए दोनों में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने कहा कि जो मध्यम मार्ग को अपनाए हुए हैं उनको कांग्रेस से जुड़ना चाहिए।
राहुल के इस बयान के बाद बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आने की उम्मीद है। सिमी एक प्रतिबंधित संस्था है जबकि आरएसएस पर किसी तरह के कोई प्रतिबंध नहीं हैं। राहुल के इस बयान से एक बार फिर राजनीति ने उबाल आने की संभावना है।
जानकारों का कहना है कि वह मध्य प्रदेश में ट्राइबल वोट्स और पिछड़ों के वोट को कांग्रेस की ओर खींचना चाहते हैं। आज राहुल ट्राइबल क्षेत्र बैतुल और संधवा का दौरा करेंगे। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी इन दिनों मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्हें वहां राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है।

1 टिप्पणी:

  1. ha ha ha ha hasyaspad bayaan Rahul gandhi jaise suljhe huye neta se aise bayan ki ummed nahi ki jaa sakti .. ye sab media me chhaye rehne ke hathkandey hai bas..

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...