मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

जून 24, 2010

मानों प्रार्थना सुन ली गई

 " खबरों की दुनियाँ " ब्लॉग लिखने से पहले हमने रेडिफ़ पर " हल्ला बोल "  के नाम से रोमन में ब्लॉग लिखना शुरु किया था , एक शुभ चिंतक  और छोटे भाई संजीत त्रिपाठी की सलाह पर गुगल में हिन्दी में लिखना प्रारंभ किया । अच्छा लगने लगा । संजीत को धन्यवाद ।
 " हल्ला बोल " में हमने रातो रात करोड़पति -  अरबपति बनने वालों की ओर आयकर विभाग की नजरें होंगी या नहीं जानना चाहा था ,लगता है सुन ली गई हमारी भी । कल  23 जून 2010 को ही आयकर वालों रायपुर बसाने वाले तीन अत्याधुनिक विश्वकर्माओं ( बिल्डरों ) के घर व तमाम अन्य ठिकानों पर छापा मार दिया है । यदि समझौता नहीं हुआ तो करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति मिलेगी । हमने लिखा था इनमें से एक तो   भा ज पा के जिला अध्यक्ष  भी रहा  हैं । इनके  घर भी दबिश दी है  आयकर विभाग के अफ़सरों ने । इनके अलावा इसी पार्टी के महामंत्री रहे और उनके पूर्व पार्ट्नर के  घर  और   ठिकानों पर भी छापे की कार्यवाही चल रही है । कांग्रेस की सक्रिय राजनीति  से जुड़े बड़े बिल्डर एवम मारुति कारों के विक्रेता के भी घर - दफ़्तरों पर छापे की कार्यवाही चल रही है । परिणाम अच्छे ही होने की उम्मीद है । छापे की इस कर्यवाही से लगता है , मानों हमारी प्रार्थना सुन ली गई हो । धन्यवाद ।    इसी तरह आयकर विभाग यदि सख्ती और मुश्तैदी  से अपना काम  करता रहा तो रायपुर में ही छापे की कार्यवाहियां करने में उसे महीनों लग जायेंगे  ,  क्योंकि यहां ऐसों की संख्या दो - चार  नहीं , सौ से भी ज्यादा है । एक पुर्व मंत्री ही अकेले अरबों रुपयों  का जमीन का कारोबारी है ।  दूसरे एक मंत्री के पास हजारों करोड़ रुपयों की जमीन जायदाद होना बताया जाता है । इन्हें भी विभाग को छापे के दायरे मे लेना चाहिए ।  लोगों को इंतजार र्है -  रहेगा । ग्रामवासी से अचानक मंत्री बने और मंत्री रहते हुए होटल " ताज " का मजा ले चुके नेता जी जो अब खुद ही ताज सा एक होटल बनाने का सपना संजोए बैठे हैं  रायपुर में एक आलीशान कोठी के मालिक हैं , इन पर भी नजरें इनायत हों विभाग की , तभी तो जनता को फ़ीलगुड़ होगा ।

1 टिप्पणी:

  1. Income Tax walon ki jai ho lekin puri nahi. ye log ek bahubali (EX C.M. of 1 district), ek takatwar mantri, ek chapakhana wale, Bombay ke Taj Mahal hotel me rukne ke aadi ex minister, IASon ke neta, aadi, aadi, aadi par kab meharban honge. In GARIBON se hi 8000 khokhe desh ko mil jane ki baat jaankar karte hai.
    Me to Vibhishan hoo, mera kaam to Shree Ram ko jaankari passon karna hai. Baki prabhu ki marji.

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...