मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

अगस्त 02, 2010

आज इनका जन्म दिन है , दोनो को बधाईयाँ

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता विद्या चरण शुक्ल आज 81 वर्ष और रमेश बैस 63 वर्ष के पूरे हो गए हैं । श्री शुक्ल लम्बे समय तक महासमुंद ,रायपुर ,राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र से संसद सदस्य रहे हैं। केन्द्रीयमंत्री रहे हैं । श्री बैस रायपुर संसदीय क्षेत्र से लम्बे समय से संसद सदस्य हैं ,केंद्रीय मंत्री रहे हैं ।
रायपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी से एक दूसरे के प्रतिद्वन्दी रहे इन दोनों ही नेताओं का जन्म दिन एक ही दिन यानि 02अगस्त को ही पड़ता है। दोनो का जन्म स्थान भी रायपुर ही है ।श्री शुक्ल का जन्म 02 अगस्त 1929 को हुआ और श्री बैस का जन्म 02 अगस्त 1947 को हुआ था । दोनो ही नेताओं को जन्म दिन की   बधाईयाँ ।                          
                                                                                                                    

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...