मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

अगस्त 31, 2010

भगवा आतंकवाद मामला अदालत पंहुचा

‘भगवा आतंकवाद’ शब्द प्रयोग विवाद तूल पकड़ने के बाद अब अदालत पहुंच गया है। सोमवार को ब्रह्मचारी स्वामी नित्यामंद तीर्थ ने अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत-क्रमांक-5 में चिदंबरम के खिलाफ मानहानि का दावा किया है। केन्द्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम ने ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग किया था ।
स्वामी ने अधिवक्ता विराट पोपट के माध्यम से दावा किया है। इसमें कहा गया है कि ‘भगवा आतंकवाद’ कह कर केंद्रीय गृहमंत्री ने साधु-समाज पर आतंकी होने का आरोप लगाया है। भारत में भगवा शब्द केवल और केवल साधु-सन्यासी के साथ जुड़ा हुआ है। इस लिए केन्द्रीय गृह मंत्री के उक्त आशय के विचार से साधु-समाज की बदनामी हुई है। अदालत ने स्वामीजी की शिकायत दर्ज कर शिकायकर्ता को और अधिक प्रमाण प्रस्तुत करने के लिए छह सितंबर तक का समय दिया है। स्वामीजी के अधिवक्ता विराट पोपट ने ब्यौरा देने से इंकार कर दिया।
कार्रवाई इसलिए की: स्वामी नित्यामंद ने कहा है कि चिदंबरम के बयान से मुझे बहुत दु:ख पहुंचा है। बार-बार इस बयान को टीवी चैनलों पर दिखाए जाने से जनमानस में साधु समाज की छवि धूमिल हुई है। इतना ही नहीं एक-दो दिन पहले कुछ लोगों ने आतंकवादी कह कर स्वामी निजानंद तीर्थ का उपहास किया था। इस पर स्वामीजी ने केन्द्रीय गृहमंत्री के खिलाफ मानहानि का दावा करने का फैसला किया ।

2 टिप्‍पणियां:

  1. जिस प्रकार तिरंगा कहने से राष्ट्रीय ध्वज का आभास होता है ,उसी प्रकार भगवा कहने से सनातन धर्म का आभास होता है ,भगवा + न = भगवान होता है .

    श्रीकृष्णजन्माष्टमी की बधाई .
    जय श्री कृष्ण !!!

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...