मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

सितंबर 01, 2010

स्विस बैंक से नहीं मिल पायेगी जानकारी


 स्विट्जरलैंड के साथ हुए नए समझौते से भी भारत को स्विस बैंकों में जमा भारतीयों के कालेधन का पता लगाने में ज्यादा मदद नहीं मिल पाएगी। वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि स्विट्जरलैंड की कानूनी व्यवस्थाओं के कारण वहां से बैंकिंग लेनदेन के बारे में कोई सूचना मिलना मुश्किल है।
दोहरे कराधान को टालने के लिए सोमवार को नया समझौता हुआ था। इसके तहत भारत को स्विट्जरलैंड से सिर्फ कर संबंधी जानकारी व्यापक रूप में मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि समझौते के तहत स्विट्जरलैंड सिर्फ भविष्य में होने वाले लेनदेन से संबंधित सूचनाएं देगा।
पूर्व के लेनदेन से संबंधित सूचना इसके दायरे में नहीं आएंगी। मुखर्जी ने कहा कि दोनों संप्रभु राष्ट्र हैं और स्विट्जरलैंड भारत का मातहत नहीं। वित्त मंत्री ने यह बात भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के एक सवाल के जवाब में कही।

1 टिप्पणी:

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...