मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

अगस्त 31, 2010

"डॉक्टर" अब हैं क्या ?


समाज ने डॉक्टरों को भगवान के समान या फ़िर भगवान के बाद का दर्जा दिया है । लेकिन डॉक्टर्स हैं कि यह कहते हैं कि वे कोई भगवान या उसके बाद नहीं हैं ,वे तो "प्रोफ़ेशनल" हैं । उन्हें जबर्दस्ती महान न बनाया जाय । 
वर्तमान समय में डॉक्टरी का पेशा समाज में जैसा पेश आने लगा है उस पर आप सभी साथियों - प्रबुद्ध जनों के विचार सादर आमंत्रित हैं । 
कृपया अपने विचारों से अवगत कराने की महती कृपा करें । धन्यवाद

7 टिप्‍पणियां:

  1. gagar mey sagar bhar diya tumane. jo kaha hai, sach hai. pahale doctor bhagvaan ke barabar they,ab ve kya hai, ve khud behatar janate hai. samay ke karan badalav a gaya hai. bazarvaad ke karan har taraf patan ho raha hai. bechara doctor bhi kaise bachega. ptrakarita, sahity, dharm har kaheen to vinash hee vinash hai.

    उत्तर देंहटाएं
  2. गिरीश भईया जी का आगमन उत्साहवर्धक रहा । अशोक बजाज जी भी पीछे नहीं रहते उत्साहवर्धन करने में । आप दोनों को कोटिशः धन्यवाद ।

    उत्तर देंहटाएं
  3. विचारणीय बिंदु है ... व्यवसायिकता के चलते यदि इनके पास मानवीयता नहीं है तो ये भगवान कहलाने के कतई हकदार नहीं हैं ... आभार

    उत्तर देंहटाएं
  4. समझाना अपने दिल को है...
    डॉक्टर भी ठीक कहते हैं.... को वो भगवान नहीं..... इसमें कोई दिक्कत नहीं है - अगर कोई भी प्रोफेसनल अपना कर अच्छे दंग से करता है ... ठीक है - चाहे प्रोफेशनल दृष्टि से भी देखा जाये तो भी गलत नहीं है.

    इसमें सिर्फ डाक्टर ही नहीं, रेलगाड़ी का ड्राईवर, हवाई जहाज का ड्राईवर...... ये सभी भगवान तुल्य हो जाते है.......... अगर अपना कर सही प्रकार करें तो कितनी जिंदगियां बचा सकते है..........
    हम तो इनको भगवान मानेगे.

    उत्तर देंहटाएं
  5. श्रीकृष्णजन्माष्टमी की बधाई .
    जय श्री कृष्ण !!!

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...