मेरा अपना संबल

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस

रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा   :  मो. नं. 9717630982 पर करें एसएमएस
रेलवे की एस.एम.एस. शिकायत सुविधा : मो. नं. 9717630982 पर करें एस.एम.एस. -- -- -- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ट्रेन में आने वाली दिक्कतों संबंधी यात्रियों की शिकायत के लिए रेलवे ने एसएमएस शिकायत सुविधा शुरू की थी। इसके जरिए कोई भी यात्री इस मोबाइल नंबर 9717630982 पर एसएमएस भेजकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। नंबर के साथ लगे सर्वर से शिकायत कंट्रोल के जरिए संबंधित डिवीजन के अधिकारी के पास पहुंच जाती है। जिस कारण चंद ही मिनटों पर शिकायत पर कार्रवाई भी शुरू हो जाती है।

दिसंबर 04, 2010

वे बड़े खुश नसीब होते हैं …


 हे गांधी जी , आज हर कोई आपको अपने कलेजे से लगा कर रखता है । शायद आपने कभी सपने भी नहीं सोचा होगा कि आप के जाने के बाद एक छोटे से कागज के टुकड़े पर छपा आपका चित्र यहां जन जन को प्यारा होगा - सर्वाधिक न्यारा होगा ।आपके चित्र को हमारे देश में हर जगह समान रूप से सम्मान प्राप्त है , किसी भी तरह का कोई भेदभाव नहीं है , किसी भी राजनीतिक दल , संगठन में आपको लेकर कोई मतभेद भी नहीं है , आप सबके प्यारे-दुलारे हैं । यह कागज का छोटा सा रंगीन टुकड़ा जिस पर आपका चित्र छपता है वह सभी को समान रूप से उतना ही प्यारा है ।  लेकिन नाराज न हों तो कहुंगा , सच यह भी है कि आप आज भी गरीबों से दूर हैं । पहले भी नेहरू जी आपके पास थे , आज भी उन जैसे ही तमाम लोग आपके समीप हैं ।  लोग सच ही तो कहते हैं -  "आप जिनके करीब होते हैं ,वे बड़े खुश नशीब होते हैं …"

6 टिप्‍पणियां:

  1. बिलकुल सही कहा आपने दोस्त क्युकी जिनके पास पहले से हैं उनके पास और जाते हैं ये और जिनके पास कुच्छ नहीं उनसे दूर भागते हैं ये..................... कोई करे भी तो क्या कहते हैं न पैसा ही पेसे को खींचता है !
    बधाई दोस्त !

    उत्तर देंहटाएं
  2. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    उत्तर देंहटाएं
  3. प्रिय मित्र, पहले तो आपके इस शानदार ब्लाग के लिये बधाई, लेख आकर्षक हैं, rajjyotish.blogspot.com पर आपकी टिप्प्णी और रूचि के लिये धन्यवाद, आपका सहयोग अपेक्षित रहेगा।

    उत्तर देंहटाएं
  4. वैसे खुशी के पैमाने अलग-अलग होते हैं.

    उत्तर देंहटाएं

आपकी मूल्यवान टिप्पणी के लिए कोटिशः धन्यवाद ।

फ़िल्म दिल्ली 6 का गाना 'सास गारी देवे' - ओरिजनल गाना यहाँ सुनिए…

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...